ऑटोमोबाइल कंपनी ‘महिंद्रा एंड महिंद्रा’ ने मौजूदा तिमाही में अपने वाहन कारखानों में आठ से 17 दिन तक उत्पादन बंद रखने की घोषणा की है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि बिक्री का उत्पादन के साथ समायोजन करने के लिए वह यह कदम उठा रही है.

पीटीआई के मुताबिक शुक्रवार को ‘महिंद्रा एंड महिंद्रा’ ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी है. कंपनी ने कहा है कि उसने तिमाही के दौरान तीन दिन अतिरिक्त उत्पादन स्थगित रखने का फैसला किया है. इससे पहले बीते 9 अगस्त को कंपनी ने जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान अपने विभिन्न कारखानों में उत्पादन 14 दिन तक बंद रखने की घोषणा की थी. कंपनी द्वारा दी गई सूचना में साफ़ किया गया है कि वाहनों का पर्याप्त भंडार होने की वजह से प्रबंधन को ऐसा नहीं लगता कि इससे बाजार में उसके वाहनों की उपलब्धता पर असर पड़ेगा.

इसके साथ ही ‘महिंद्रा एंड महिंद्रा’ ने यह जानकारी भी दी है कि वह इस महीने के अंत में कृषि उपकरण क्षेत्र में भी एक से तीन दिन तक उत्पादन बंद रखेगी.

इससे पहले इसी सप्ताह हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी अशोक लीलैंड ने कमजोर मांग की वजह से अपने विभिन्न विनिर्माण कारखानों में उत्पादन 16 दिन तक बंद रखने की घोषणा की थी. हिंदुजा से पहले मारुती भी अपने कारखानों को कुछ दिनों तक बंद रख चुकी है.