सऊदी अरब की तेल कंपनी सऊदी अरामको के दो तेल संयंत्रों पर ड्रोन से हमला किया गया है. पीटीआई के मुताबिक वहां के सरकारी मीडिया ने यह खबर दी है. आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया, ‘अरामको के औद्योगिक सुरक्षा बलों ने अब्कैक और खुरैस में अपने संयंत्रों में ड्रोन हमले के कारण लगी आग से निपटना शुरू कर दिया है.’ इससे पहले देश के पूर्वी हिस्से में स्थित सऊदी अरामको के दो संयंत्रों में विस्फोट होने और आग लगने की खबरें आई थीं. हालांकि इनमें आग लगने की वजह नहीं बताई गई थी.

Play

सऊदी अरामको सऊदी अरब की राष्ट्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कंपनी है. यह राजस्व के मामले में दुनिया की कच्चे तेल की सबसे बड़ी कंपनी भी है. दुबई स्थित प्रसारणकर्ता अल-अरबिया ने इससे जुड़ा एक वीडियो दिखाया था. इस वीडियो में भयंकर आग दिख रही है और पीछे से गोलियां चलने की आवाज आ रही है.

सऊदी अरामको को आतंकवादी निशाना बनाते रहे हैं. अल-कायदा के आत्मघाती विस्फोटकों ने फरवरी 2006 में इस तेल कंपनी पर हमला करने की कोशिश की थी लेकिन वे नाकाम रहे थे. हाल ही में अरामको ने भारत में तेल और गैस क्षेत्र की प्रमुख कंपनी रिलांयस इंडस्ट्रीज में निवेश का ऐलान किया है. 15 अरब डॉलर की इस रकम को देखें तो यह रिलायंस में अब तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश है.