उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने तय किया है कि वह गायों को कटने भी नहीं देंगी और उनसे किसानों की फसलों को नुकसान भी नहीं होने देगी. योगी आदित्यनाथ ने यह बात अलीगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान कही.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलगीढ़ में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करते हुए कहा, ‘प्रदेश में हमारी सरकार बनते ही हमने अलीगढ़ के अवैध बूचड़खानों को बंद कराया. पहले की सरकारें बूचड़खाने चलाने वालों के साथ होती थीं, लोगों को कानून का भय नहीं था.’ उन्होंने कहा, ‘हमने गोवंश के संरक्षण के लिए एक योजना लागू की है क्योंकि हम न तो किसी गाय को कटने देंगे और न ही किसानों की फसलों को उजड़ने देंगे.’ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, ‘पूर्व की सरकारों में दंगे होते थे और त्योहार खुशियों के बजाय मातम में बदल जाते थे लेकिन आज हमारे ढाई साल के कार्यकाल में एक भी दंगा नहीं हुआ. लोग हर्षोल्लास के साथ अपने अपने त्योहार मना रहे हैं.’

उन्होंने अलीगढ़ के ताला उद्योग का जिक्र करते हुए कहा कि पहले की सरकारोंं की उदासीनता के कारण प्रदेश में हार्डवेयर उद्योग बंद होने लगे थे. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘इंवेस्टर्स समिट’ का आयोजन किया, ताकि प्रदेश में निवेश को बढ़ावा मिल सके तथा प्रदेश के नौजवानों को नौकरी और रोजगार मिल सके. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगले बजट में अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर स्टेट विश्वविद्यालय की स्थापना होगी.