आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में गोदावरी नदी में एक बड़ा हादसा हो गया है. सैलानियों से भरी एक नाव नदी में डूब गई जिसमें 60 से ज्यादा लोग सवार थे. अधिकारियों के मुताबिक इसमें से 23 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है और 13 लोगों के शव बरामद किए गए हैं. एनडीआरएफ की दो टीमें विशाखापत्तनम और गुंटूर से मौके पर पहुंच कर अन्य लोगों की तलाश में जुटी हैं.

पीटीआई के मुताबिक आंध्र प्रदेश सरकार ने हादसे के पीड़ित परिवारों को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने सरकार में मंत्री अवंती श्रीनिवास के साथ ही जिले में मौजूद मंत्रियों को मौके पर पहुंचने और राहत कार्य की निगरानी करने के लिए कहा है. मुख्यमंत्री ने पूर्वी गोदावरी जिले के जिलाधिकारी और अधिकारियों से बात कर हादसे के संबंध में जानकारी ली है.

मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने क्षेत्र में नौका संचालन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने और सभी नाव संचालकों के लाइसेन्स चेक करने के आदेश दिए हैं. उन्होंने नाव की वैधता की जांच के अलावा यह भी पता लगाने को कहा है कि नाव का संचालन कर रहे नाविकों को आवश्यक प्रशिक्षण दिया गया है या नहीं.