आंध्र प्रदेश में एक नाव हादसे में 46 लोगों की मौत की खबर आज के सभी अखबारों के पहले पन्ने पर है. यह हादसा राज्य के राजमुंदरी जिले में हुआ जहां पर्यटकों को ले जा रही एक नाव डूब गई. हाल के समय में इस तरह का सबसे बड़ा हादसा है. इसके अलावा इस साल देश में सामान्य से चार फीसदी ज्यादा बारिश की खबर को भी कुछ अखबारों ने प्रमुख सुर्खी बनाया है. अब तक बारिश के चलते हुए अलग-अलग हादसों में देश भर में करीब डेढ़ हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

हम हारेंगे तो परमाणु युद्ध होगा : इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संकेत दिए हैं कि भारत से पारंपरिक युद्ध हारने की स्थिति में उनका देश परमाणु हथियारों का इस्तेमाल कर सकता है. द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक अल जजीरा चैनल के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने हालांकि कहा कि पाकिस्तान अपनी तरफ से लड़ाई नहीं छेड़ेगा. इमरान खान का कहना था कि अगर भारत ने युदध छेड़ा और पाकिस्तान हारने लगा तो दो ही विकल्प होंगे- या तो आत्मसमर्पण किया जाए या मरते दम तक लड़ा जाए और दूसरे विकल्प में परमाणु हथियारों का इस्तेमाल अवश्यंभावी है.

अपने बयान पर संतोष गंगवार घिरे

रोजगार को लेकर अपने एक बयान पर केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार घिरते दिख रहे हैं. उन्होंने कहा था कि उत्तर भारत में जो नौकरी के लिए भर्ती करने आते हैं उन्हें शिकायत होती है कि पद के हिसाब से योग्यता का व्यक्ति नहीं मिलता. हिंदुस्तान के मुताबिक इसे लेकर विपक्ष ने उन पर निशाना साधा है. बसपा मुखिया मायावती ने कहा है कि बेरोजगारी दूर करने के बजाय यह कहना शर्मनाक है कि रोजगार नहीं, योग्यता की कमी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इसे उत्तर भारतीयों का अपमान बताया है. उधर, संतोष गंगवार का कहना है कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है.

हमले से भारत को तेल आपूर्ति प्रभावित नहीं होगी : अरामको

यमन के हाउती विद्रोहियों के ड्रोन हमले का शिकार हुई सऊदी अरब की तेल कंपनी अरामको ने तेल आपूर्ति को लेकर भारत को आश्वस्त किया है. दैनिक जागरण के मुताबिक उसने एक भारतीय रिफाइनरी को बताया कि हमले के कारण तेल आपूर्ति पर तत्काल कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ेगा. अरामको के दो संयंत्रों को शनिवार को ईरान समर्थित यमन के हाउती विद्रोहियों ने ड्रोन से निशाना बनाया था. कच्चे तेल के उत्पादन के मामले में अरामको दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है.

पंकज आडवाणी ने 22वीं बार विश्व चैंपियन

भारत के पंकज आडवाणी ने रिकॉर्ड 22वीं बार बिलियर्ड्स के विश्व चैंपियनशिप खिताब पर कब्जा कर लिया है. दैनिक भास्कर के मुताबिक म्यामांर के मंडाले में आयोजित फाइनल में उन्होंने स्थानीय खिलाड़ी नेम थ्वाय ओ के खिलाफ 6-2 से आसान जीत दर्ज की. 34 साल के पंकज आडवाणी का पिछले छह साल में यह पांचवां खिताब है. 22वां विश्व खिताब जीतने के बाद उन्होंने कहा, ‘ये जीत इस बात का सबूत है कि मेरी भूख और मेरे अंदर की आग बरकरार है.’