कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक दलित युवक को जिंदा जलाने की घटना को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस ने सवाल किया है कि दलितों पर अत्याचार की घटनाओं पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप क्यों हैं?

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘भाजपा राज में एक और दलित को ज़िंदा जलाया - अमानवीय व शर्मनाक! उत्तर प्रदेश में राजनीतिक मकसद हासिल करने के लिये सामाजिक ताने-बाने पर प्रहार हो रहा है. राजनीतिक रोटियां सेंकने वाला सत्ता पक्ष चुप है. उत्तर प्रदेश में न महिलायें सुरक्षित, न दलित और न पिछड़े सुरक्षित हैं.’ कांग्रेस के अनुसूचित विभाग के प्रमुख नितिन राउत ने दावा किया, ‘इस घटना से एक बार फिर साबित हो गया है कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है. योगी सरकार में दलितों पर लगातार हमले हो रहे हैं.’ उन्होंने यह भी कहा, ‘नरेंद्र मोदी सरकार बनने के बाद दलितों को पूरे देश में निशाना बनाया जा रहा है. मेरा प्रधानमंत्री से सवाल है कि वह इन घटनाओं पर चुप क्यों हैं?’

उत्तर प्रदेश के हरदोई में अंतरजातीय प्रेम संबंध के चलते एक दलित युवक को जिंदा जला दिया गया था. आरोप है कि बेटे को जलाने की खबर सुनकर उसकी बीमार मां ने भी दम तोड़ दिया था.