‘देश में कोई आर्थिक संकट नहीं है.’  

— प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री

प्रकाश जावड़ेकर ने यह बात देश में आर्थिक सुस्ती की खबरों को खारिज करते हुए कही है. उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था के मूल आधार मजबूत हैं और संकट की ऐसी कोई स्थिति नहीं है. विपक्ष लगातार मोदी सरकार को इस मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रहा है.

‘असम में कई वास्तविक भारतीयों को एनआरसी से बाहर कर दिया गया है.’  

— ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री

ममता बनर्जी ने यह बात गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कही. उन्होंने कहा कि एनआरसी से छूट गए लोगों में कई हिंदी और बांग्लाभाषी हैं. तृणमूल कांग्रेस मुखिया के मुताबिक उन्होंंने अमित शाह ने इन मामलों की छानबीन कराने का अनुरोध किया है. असम में करीब 19 लाख लोगों का एनआरसी की आखिरी सूची में नाम नहीं है. यानी इन्हें भारतीय नहीं माना गया है.


‘हम उस स्तर पर पहुंच गए हैं जहां हम दुनिया भर में लड़ाकू विमानों का निर्यात कर सकते हैं.’   

— राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

राजनाथ सिंह ने यह बात आज स्वदेश निर्मित हल्के लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरने के बाद कही. करीब आधे घंटे की इस उड़ान को उन्होंने रोमांचकारी अनुभव बताया. इसके साथ ही वे तेजस में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री बन गए. राजनाथ सिंह ने कहा कि दक्षिण एशिया के कुछ देशों ने इस विमान को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है.


‘हो सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं.’  

— डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह बात वाशिंगटन डीसी से कैलिफोर्निया जाते समय ‘एयर फोर्स वन’ विमान में संवाददाताओं से कही. उनसे पूछा गया था कि क्या वे नरेंद्र मोदी के साथ ह्यूस्टन में हो रहे उनके साझा कार्यक्रम में कोई घोषणा करेंगे. 22 सितंबर को ‘हाउडी मोदी’ नाम के इस कार्यक्रम में करीब 50,000 भारतीय अमेरिकी मौजूद होंगे.


‘मैंने ये बात उस वक्त समझी होती लेकिन मैंने नहीं समझी और मैं इसके लिए बहुत शर्मिंदा हूं.’  

— जस्टिन ट्रूडो, कनाडा के प्रधानमंत्री

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने 18 साल पहले एक स्कूल की पार्टी में चेहरे पर काले रंग का मेकअप करके जाने के लिए माफी मांगी है. जस्टिन ट्रूडो तब इस स्कूल में पढ़ाते थे. इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में उस वक्त 29 साल के रहे जस्टिन ट्रडो एक पगड़ी पहने दिख रहे हैं. उनके चेहरे, गर्दन और हाथों का रंग स्याह है. इसे नस्ली बताते हुए उनकी आलोचना हो रही है