‘दिसंबर 2021 तक पहला भारतीय हमारे अपने रॉकेट द्वारा (अंतरिक्ष में) ले जाया जाएगा.’

— के सिवन, इसरो के अध्यक्ष

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष के सिवन ने यह बात आईआईटी भुवनेश्वर के दीक्षांत समारोह में कही. उन्होंने कहा कि देश दिसंबर 2021 तक मनुष्य को अंतरिक्ष में भेजने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए आगे बढ़ रहा है. के सिवन ने कहा कि चंद्रयान-2 के ‘लैंडर’ विक्रम को चंद्रमा की सतह पर ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ कराने की इसरो की योजना बेशक पूरी नहीं हो सकी हो, लेकिन इसका ‘गगनयान’ मिशन पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

‘किसान कल्याण का प्रचार करने वाली भाजपा किसानों को बोलने नहीं देती.’  

— प्रियंका गांधी, कांग्रेस महासचिव

प्रियंका गांधी ने यह बात अपनी मांगों को लेकर दिल्ली पहुंच रहे किसानों को राष्ट्रीय राजधानी के बाहर रोके जाने को लेकर कही. उत्तर प्रदेश के इन किसानों की कर्ज माफी से लेकर गन्ना बकाये के भुगतान तक 15 मांगें हैं. बाद में किसानों के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को कृषि मंत्रालय ले जाया गया जहां उन्होंने अपनी मांगें रखीं. इसके बाद उन्होंने अपना आंदोलन खत्म कर दिया.


‘कश्मीर मुद्दे पर भारत की निंदा के लिये पाकिस्तान सबसे अयोग्य है. देखिये पाक अधिकृत कश्मीर में उसने क्या किया.’  

— शशि थरूर, कांग्रेस नेता

केरल से सांसद शशि थरूर ने यह बात पुणे अंतरराष्ट्रीय साहित्य महोत्सव में कही. उन्होंने कहा कि देश की विदेश नीति की बात आती है तो राजनीतिक दलों के बीच मतभेद मायने नहीं रखते. शशि थरूर के मुताबिक तब यह भाजपा या कांग्रेस की विदेश नीति नहीं रहती बल्कि भारत की विदेश नीति हो जाती है.


‘चीन दुनिया के लिए खतरा है.’  

— डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह बात चीन की बढ़ती सैन्य ताकत पर चिंता जाहिर करते हुए कही है. उन्होंने कहा कि यह वामपंथी राष्ट्र दुनिया के लिए एक खतरा है. चीन ने सेना पर होने वाले खर्च को सात प्रतिशत बढ़ा कर 152 अरब डॉलर कर लिया है.