पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम से मिलने दिल्ली की तिहाड़ जेल पहुंचे. पूर्व वित्त मंत्री पांच सितंबर से तिहाड़ में हैं. उनकी न्यायिक हिरासत तीन अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है. बीते हफ्ते कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल भी पी चिदंबरम से मिलने पहुंचे थे.

पी चिदंबरम को बीते महीने सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार किया था. यह 2006 का मामला है. आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया में विदेशी निवेश की मंजूरी देने में गड़बड़ी की गई. तब वित्त मंत्री पी चिदंबरम ही थे. इस मामले में उनके बेटे कार्ति चिदंबरम भी आरोपित हैं. इस मामले की एक आरोपित इंद्राणी मुखर्जी अब सरकारी गवाह हैं.

पी चिदंबरम ने बीते हफ्ते अपना 74 वां जन्मदिन जेल में ही मनाया. जेल अधिकारियों के मुताबिक उन्हें अलग से कोई सुविधा नहीं दी गई है. हालांकि उनके परिजनों के सहारे उनका ट्विटर अकाउंट अब भी सक्रिय है. कल ही उन्होंने सीबीआई पर निशाना साधा. एक ट्वीट में पी चिदंबरम ने कहा, ‘कुछ लोगों को लगता है कि मेरे सोने के पंख उग आएंगे और मैं उड़कर चांद पर पहुंच जाऊंगा. यह जानकर मैं रोमांचित हूं. उम्मीद करता हूं कि मेरी लैंडिंग सुरक्षित तरीके से होगी.’