सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह, पी चिदंबरम से मिलने तिहाड़ पहुंचे

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम से मिलने दिल्ली की तिहाड़ जेल पहुंचे. ये मुलाकात करीब 25 मिनट चली. पूर्व वित्त मंत्री पांच सितंबर से तिहाड़ में हैं. उनकी न्यायिक हिरासत तीन अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है. बीते हफ्ते कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल भी पी चिदंबरम से मिलने पहुंचे थे. पी चिदंबरम को बीते महीने सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार किया था. यह 2006 का मामला है. आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया में विदेशी निवेश की मंजूरी देने में गड़बड़ी की गई. तब वित्त मंत्री पी चिदंबरम ही थे. इस मामले में उनके बेटे कार्ति चिदंबरम भी आरोपित हैं. इस मामले की एक आरोपित इंद्राणी मुखर्जी अब सरकारी गवाह हैं.

सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, कहा - बालाकोट में आतंकी कैंप फिर से सक्रिय हुआ

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा है कि पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है. उन्होंने यह बात चेन्नई में एक कार्यक्रम के दौरान कही. जनरल बिपिन रावत ने कहा कि भारतीय वायुसेना ने अपनी स्ट्राइक के जरिये बालाकोट कैंप को ध्वस्त कर दिया था, लेकिन पिछले आठ महीनों में पाकिस्तान इस जगह पर आतंकियों को वापस ले आया है. कुछ दूसरी खबरों में भी कहा गया है कि बालाकोट स्थित इस कैंप में अभी 129 आतंकी हैं जो भारत में घुसपैठ की योजना बना रहे हैं.

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था. इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके 13 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर जैश के ट्रेनिंग कैंपर एयरस्ट्राइक की थी. इस हमले में काफी संख्या में आतंकियों के मारे जाने की बात कही गई थी.

हाउडी मोदी को लेकर कांग्रेस का प्रधानमंत्री पर निशाना, नरेंद्र मोदी पर डोनाल्ड ट्रंप का चुनाव प्रचार करने का आरोप लगाया

अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. पार्टी नेता आनंद शर्मा ने कहा है कि इसमें प्रधानमंत्री ने डोनाल्ड ट्रंप का चुनाव प्रचार किया जो भारत की विदेश नीति का उल्लंघन है. उनके मुताबिक प्रधानमंत्री को याद रखना चाहिए कि वे अमेरिकी चुनाव में स्टार प्रचारक बनकर नहीं गए हैं. हाउडी मोदी कार्यक्रम में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हुए थे. इस दौरान नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति बनने से पहले डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार का ज़िक्र किया था. उन्होंने कहा था कि भारत के लोग अच्छे से ख़ुद को राष्ट्रपति ट्रंप के साथ जोड़ पाए हैं और कैंडिडेट ट्रंप के शब्द “अबकी बार ट्रंप सरकार” भी उन्हें स्पष्ट समझ में आए थे. 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने एक वीडियो जारी किया था. इसमें उन्होंने भारतीय मूल के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दी थीं. वीडियो के आख़िर में उन्होंने अबकी बार ट्रंप सरकार कहा था.

ममता बनर्जी का भाजपा पर हमला, कहा - पश्चिम बंगाल में एनआरसी को कभी मंजूरी नहीं मिलेगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर यानी एनआरसी को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने इसकी आड़ में भाजपा पर डर पैदा करने का आरोप लगाया है. ममता बनर्जी ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में इसके चलते छह लोगों की जान चली गई है. उन्होंने ये भी कहा कि उनके राज्य में ये कवायद नहीं होगी. कुछ दिन पहले गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि पूरे भारत में एनआरसी लाया जाएगा और अवैध प्रवासियों को देश से बाहर कर दिया जाएगा. तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने हाल में इस मुद्दे पर अमित शाह से मुलाकात भी की थी. उनका कहना था कि असम में जो 19 लाख लोग एनआरसी की आखिरी सूची से बाहर हो गए हैं उनमें से एक बड़ी तादाद बांग्ला और हिंदीभाषियों की भी है. उन्होंने गृह मंत्री से इन मामलों की छानबीन कराने का अनुरोध भी किया था.

शेयर बाजार में असाधारण तेजी जारी, सेसेंक्स में दो दिन के भीतर 3000 अंकों का उछाल

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऐलान के बाद से शेयर बाजार में असाधारण तेजी बनी हुई है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स आज 1075 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ. इस तरह दो दिन के भीतर इसमें करीब तीन हजार अंकों की तेजी आ चुकी है. उधर, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में भी आज 329 अंकों की बढ़त दर्ज हुई. शुक्रवार को निर्मला सीतारमण के ऐलान के तुरंत बाद शेयर बाजार में रिकॉर्ड उछाल आ गया था. इस पूरे हफ्ते बाजार में तेजी का ये दौर जारी रहने की उम्मीद जताई जा रही है. उधर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज एक ट्वीट कर कहा कि कॉरपोरेट टैक्स घटाने से भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में सकारात्मक संदेश गया है.