‘24 अक्टूबर के परिणाम के बाद हम सब नयी राजनीतिक नौटंकी देखेंगे.’

— एचडी कुमारस्वामी, जेडीएस नेता

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री का यह बयान राज्य के 15 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों की तैयारियों के बीच आया है. अयोग्य करार दिए गए कांग्रेस-जेडीएस के 17 विधायकों में 15 के निर्वाचन क्षेत्र में 21 अक्टूबर को उपचुनाव होगा और 24 अक्टूबर को नतीजों की घोषणा की जाएगी. इन विधायकों की बगावत के चलते हाल में कुमारस्वामी की सरकार गिर गई थी.

‘आपने हमारे सपने, हमारा बचपन अपनी खोखली बयानबाज़ी से छीन लिया है.’  

— ग्रेटा तुन्बेर्ग, पर्यावरण कार्यकर्ता

स्वीडन की ग्रेटा तुन्बेर्ग ने यह बात न्यूयॉर्क में जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र के शिखर सम्मेलन में कही. महज 16 साल की इस पर्यावरण कार्यकर्ता ने अपने भाषण से दुनिया के सारे नेताओं को झकझोर कर रख दिया. ग्रेटा ने इन नेताओं पर जलवायु परिवर्तन पर प्रभावी कार्रवाई करने में विफल रहने का आरोप लगाया.


  ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी मेरे राजनीतिक जीवन की भी अंतिम पारी है.’   

— गिरिराज सिंह, भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री

गिरिराज सिंह ने यह बात बिहार के मुजफ्फपुर में पत्रकारों से कही. उन्होंने कहा कि वे राजनीति में जो करना चाहते थे, वह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा कर दिया है. उन्होंने कहा कि उनके राजनीतिक जीवन का आखिरी मकसद कश्मीर से धारा 370 का अंत था. गिरिराज सिंह कई बार अपने विवादित बयानों के लिए सुर्खियों में रहे हैं.


‘मैं कभी संभावनाओं से इनकार नहीं करता, लेकिन इस वक्त कुछ भी तय नहीं है.’  

— डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति

अमेरिका के राष्ट्रपति ने यह बात ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ उनकी बैठक की संभावनाओं से को लेकर कही है. अटकलें तेज हैं कि न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र से इतर दोनों कट्टर विरोधी नेताओं की मुलाकात हो सकती है जिसमें मध्यस्थता की कोशिश फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों कर रहे हैं. अमेरिका और ईरान के बीच तनाव हाल में लगातार बढ़ता गया है.