सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर लगाम लगाने के लिए दिशा-निर्देश बनाने को कहा है. उसने कहा है कि हालात बहुत खतरनाक मोड़ पर पहुंच गए हैं और चूंकि वह इस मामले में सक्षम नहीं है सो सरकार को ही स्थिति में दखल देना होगा. उसने केंद्र को जवाब देने के लिए तीन हफ्ते का वक्त दिया है. यह खबर आज के कई अखबारों के पहले पन्ने पर है. इसके अलावा यौन शोषण के आरोपों से जूझ रहे भाजपा नेता चिन्मयानंद की जमानत नामंजूर हो गई है. इसे भी कई अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है.

डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ बताया

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधे हैं. द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय बातचीत के बाद उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘मुझे वह भारत याद है जो काफी बंटा हुआ था. वहां काफी मतभेद और टकराव था. लेकिन वे (पीएम मोदी) सबको साथ लेकर आए. जैसे कि एक पिता सबको साथ लाता है. शायद वे भारत के पिता हैं. हम उन्हें फादर ऑफ इंडिया कहेंगे.’ डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी को रॉकस्टार बताते हुए उनकी तुलना एल्विस प्रेस्ली से की.

सहकारी बैंक घोटाले में शरद पवार के खिलाफ मामला दर्ज

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र सहकारी बैंक (एमएससीबी) घोटाले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार, उनके भतीजे और पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार सहित कई अन्य के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज किया है. दैनिक जागरण के मुताबिक ईडी के अफसरों ने बताया कि एमएससीबी घोटाला करीब 25 हजार करोड़ का है. जांच एजेंसी ने यह मामला मुंबई पुलिस की एक एफआईआर के आधार पर दर्ज किया जिसमें बैंक के पूर्व अध्यक्ष, महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजीत पवार और सहकारी बैंक के 70 पूर्व पदाधिकारियों के नाम हैं. यह मामला ऐसे समय दर्ज किया गया है, जब महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. एनसीपी ने इसे राजनीति से प्रेरित कदम करार दिया है.

पाकिस्तान में भूकंप, 26 लोगों की मौत

पाकिस्तान के उत्तरी हिस्से में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक़ भूकंप की तीव्रता 5.8 थी और इसका केंद्र पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के झेलम शहर से क़रीब पांच किलोमीटर दूर था. दैनिक भास्कर के मुताबिक इससे सबसे ज्यादा नुकसान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में हुआ. वहां के मीरपुर कस्बे और आसपास के इलाकों में 26 लोगों की मौत हुई और 300 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. भूकंप के झटके भारत की राजधानी दिल्ली तक महसूस किए गए.

चिन्मयानंद मामला: अदालत ने पीड़ित छात्रा की याचिका स्वीकार की

उत्तर प्रदेश की एक स्थानीय अदालत ने भाजपा नेता चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीड़ित छात्रा की अग्रीम ज़मानत याचिका विचारार्थ स्वीकार कर ली है. छात्रा पर आरोप है कि उसने चिन्मयानंद को ब्लैकमेल करके उनसे पांच करोड़ रुपए मांगे थे. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक छात्रा की अग्रिम ज़मानत याचिका पर 26 सितंबर को सुनवाई होगी. चिन्मयानंद को बीते शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था. वे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं. कल अदालत ने चिन्मयानंद की जमानत याचिका खारिज कर दी थी.