विश्व चैंपियन पीवी सिंधु पहले ही दौर में मिली हार के बाद कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं. उन्हें अमेरिका की बिएवेन झांग ने कड़े मुकाबले में 7-21 24-22 15-21 से हराया. उधर, बी साई प्रणीत पुरुष एकल के शुरूआती मुकाबले में रिटायर्ड हर्ट हो गये. विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदकधारी साई प्रणीत ने पांचवें वरीयता प्राप्त डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ तब चोट के कारण हटने का फैसला किया जब वे 9-21 7-11 से पिछड़ रहे थे.

ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधु की ताल विश्व चैंपियनशिप में मिले स्वर्ण पदक के बाद से टूटती दिख रही है. इस आयोजन के बाद वे चीन ओपन सुपर 1000 प्रतियोगिता के दूसरे ही दौर में बाहर हो गई थीं.

मजबूत वापसी करूंगा : जसप्रीत बुमराह

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि वे मजबूत वापसी करेंगे. 25 साल के इस खिलाड़ी को कमर के निचले हिस्से की चोट के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर होना पड़ा है. आज जसप्रीत बुमराह ने ट्वीट किया, ‘चोटें खेल का हिस्सा हैं. मैं चोट के बाद मजबूत वापसी का लक्ष्य बनाए हुए हूं.’ तीन टेस्ट मैचों के लिये भारतीय टीम में उनकी जगह उमेश यादव को शामिल किया गया है. जसप्रीत बुमराह के अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और टेस्ट में भी नहीं खेलने की संभावना है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में समाप्त हुई टी-20 श्रृंखला में भी उनको आराम दिया गया था जो 1-1 से बराबरी पर छूटी.

पंकज आडवाणी-आदित्य मेहरा की जोड़ी विश्व टीम स्नूकर चैंपियनशिप के फाइनल में

पंकज आडवाणी और आदित्य मेहरा की भारतीय जोड़ी ने आईबीएसएफ विश्व टीम स्नूकर चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है. क्वार्टर फाइनल में हांगकांग की जोड़ी के खिलाफ जीत के बाद भारतीय जोड़ी ने आज सेमीफाइनल में भी शानदार खेल दिखाया और थाईलैंड की थनावत तिरापोंगपेइबून और क्रितसानुत लेर्तसातायार्थोन की जोड़ी के खिलाफ 4-1 की आसान जीत दर्ज की. बुधवार को ही होने वाले फाइनल में आडवाणी और मेहरा का सामना थाईलैंड की दूसरे नंबर की टीम से होगा. पंकज आडवाणी अगर फाइनल में जीत दर्ज करते हैं तो उनके विश्व चैंपियनशिप स्वर्ण पदकों की संख्या 23 हो जाएगी जबकि आदित्य मेहरा का यह पहला विश्व खिताब होगा.