अमेरिका में सिख समुदाय से ताल्लुक रखने वाले एक पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पीटीआई के मुताबिक यह घटना टेक्सास के साइप्रस सिटी के पास हुई. 42 वर्षीय संदीप ढालीवाल को कार में सवार एक शख्स ने पीछे से गोली मारी. उन्हें हेलीकॉप्टर एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई. अधिकारियों ने इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है.

खबर के मुताबिक एक वीडियो में यह दिख रहा है कि पहले संदीप ढालीवाल ने एक कार को रोका था और उसमें सवार शख्स से कुछ बात की थी. हालांकि दोनों के बीच किसी भी तरह की बहस नहीं दिख रही. इसके बाद जैसे ही संदीप ढालीवाल अपनी कार के पास पहुंचे वैसे ही कार में सवार शख्स दौड़कर उनकी तरफ आया और उसने पीछे से उन पर गोली चला दी.

2015 में संदीप ढालीवाल ने तब एक नई इबारत लिखी थी जब उन्हें सिख धर्म से संबंधित अपने पवित्र प्रतीकों, जैसे कि पगड़ी और दाढ़ी, के साथ अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं जारी रखने की इजाजत मिली थी. उनके विभाग ने उन्हें एक बड़े दिल वाला शख्स बताते हुए श्रद्धांजलि दी है. स्थानीय कमिश्नर एड्रियन गार्सिया ने कहा कि संदीप ढालीवाल एक ऐसे व्यक्ति थे जिनकी वजह से उनके समुदाय को गर्व महसूस होता था.