रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि इमरान खान पूरी दुनिया में हर दरवाजा खटखटा रहे हैं और अपना मजाक उड़वाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. राजनाथ सिंह ने यह बात भारत की स्कॉर्पीन वर्ग की दूसरी पनडुब्बी आईएनएस खंडेरी को नौसेना में शामिल किए जाने के मौके पर कही. उनका यह भी कहना था कि कुछ ऐसी ताकतें हैं जो भारत के तटीय क्षेत्र में मुंबई जैसे हमले दोबारा करना चाहती हैं लेकिन ऐसा होने नहीं दिया जाएगा.

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘पाकिस्तान को यह समझने की जरूरत है कि भारतीय नौसेना आईएनएस खंडेरी के शामिल होने से पहले से ज्यादा मजबूत हुई है और सरकार सशस्त्र बलों को मजबूत तथा आधुनिक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.’ उनका आगे कहना था कि इलाके में शांति बाधित करने वालों के खिलाफ नौसेना कड़ी कार्रवाई करेगी.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने भाषण का आधा हिस्सा कश्मीर और भारत पर केंद्रित रखने की राजनाथ सिंह ने आलोचना की. रक्षा मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को समाप्त किया जाना एक प्रगतिशील कदम है. उनका कहना था, ‘जम्मू-कश्मीर में हमारे प्रगतिशील कदम को वैश्विक तौर पर समर्थन प्राप्त हो रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री विश्व में हर दरवाजा खटखटा रहे हैं और अपना मजाक उड़वाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं.’