कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 51 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण भीकर सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की बेटी प्रणिती शिंदे शोलापुर सिटी सेंट्रल से चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नितिन राउत को नागपुर उत्तर से टिकट दिया गया है.

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने गठबंधन किया है. दोनों पार्टियां 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी और इसके अलावा 38 सीटों पर गठबंधन के अन्य सहयोगी अपने उम्मीदवार उतरेंगे.

पिछले यानी 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा, कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना ने राज्य की 288 सीटों के लिये अलग-अलग चुनाव लड़ा था. तब कांग्रेस और एनसीपी के बीच सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई थी, जिसके बाद पवार की पार्टी ने 15 साल पुराने गठबंधन को खत्म कर दिया था. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 42 तो एनसीपी ने 41 सीटों पर जीत दर्ज की थी. भाजपा 122 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. इस चुनाव में शिवसेना ने 63 सीटें जीतीं थी.