प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में हाल में ई सिगरेट पर लगाए गए प्रतिबंध की बात की. उन्होंने कहा कि सरकार ने यह फैसला इसलिए किया ताकि एक युवा देश तबाह न हो. इस खबर को आज के कई अखबारों ने पहले पन्ने पर छापा है. इसके अलावा सरकार ने प्याज के बढ़ते दामों को देखते हुए इसके निर्यात पर तत्काल रोक लगाने का फैसला किया है. इस खबर को भी कुछ अखबारों ने प्रमुखता से छापा है.

जम्मू-कश्मीर में लोकल काउंसिलों के चुनाव 24 अक्टूबर से

जम्मू-कश्मीर में ब्लॉक डेवलपमेन्ट काउन्सिल के लिए चुनाव 24 अक्तूबर को कराए जाएंगे. राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने यह जानकारी दी है. द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद से वहां पहली बार 24 अक्तूबर को पहली बार कोई चुनाव हो रहा है. माना जा रहा है कि इन चुनावों के पहले चरण में 26,629 पंच और सरपंच 310 ब्लॉक डेवलपमेन्ट काउंसिलों के चेयरपर्सन का चुनाव करेंगे. इसी दिन प्रदेश के 22 ज़िलों में ज़िला विकास बोर्ड के लिए भी चेयरपर्सन चुने जाएंगे. इससे पहले नवंबर 2018 में जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव करवाए गए थे. हालांकि नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी जैसी प्रमुख क्षेत्रीय पार्टियों ने इनमें हिस्सा नहीं लिया था.

लालू प्रसाद यादव के परिवार का झगड़ा सड़क पर पहुंचा

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के घर का झगड़ा सड़क पर पहुंच गया है. दैनिक जागरण के मुताबिक लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या ने अपनी सास राबड़ी देवी पर उन्हें धक्के मारकर घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया. रविवार दोपहर राबड़ी देवी के सरकारी आवास में चले हाईवोल्टेज ड्रामे में आखिरकार पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा. इसके बाद पहली बार मीडिया से मुखातिब ऐश्वर्या ने कहा कि पिछले तीन माह से उनसे बहुत ही बुरा बर्ताव किया जा रहा है. यहां तक कि उनका खाना भी बंद कर दिया गया है. ऐश्वर्या ने अपनी ननद और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती पर मारपीट का आरोप भी लगाया है. हालांकि मीसा ने इसे खारिज किया है.

सितंबर में 48 फीसदी ज्यादा बारिश

सितंबर में इस साल सामान्य से 48 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है. द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक देशभर में सितंबर में औसत बारिश 247.1 मिलीमीटर हुई जो कि सामान्य से 48 फीसदी अधिक है. मौसम विभाग का कहना है कि इस तरह यह महीना 102 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ सकता है. उत्तर प्रदेश और बिहार में पिछले 24 घंटे में बारिश से हुई हादसों में 38 लोगों की मौत हो चुकी है. देश के कई और हिस्सों में भी बारिश जारी है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी हाल-फिलहाल मॉनसून के जाने के आसार नहीं दिख रहे.

अंसल एपीआई के उपाध्यक्ष गिरफ्तार

अंसल ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर सुशील अंसल के बेटे प्रणव अंसल को रविवार को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया गया. दैनिक भास्कर के मुताबिक वे लंदन भागने की फिराक में थे. लखनऊ लाए जाने के बाद उनकी कोर्ट में पेशी हुई और फिर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. प्रणव अंसल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था. लखनऊ के अंसल टाउनशिप घोटाले में सुशील अंसल, प्रणव अंसल और कई अन्य पर धोखाधड़ी के आरोप हैं.