भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपने 78 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. इस पहली सूची में शामिल उम्मीदवारों में नौ महिलाएं और दो मुस्लिम हैं. पार्टी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को करनाल से चुनाव मैदान में उतारा है.

पीटीआई के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने दिल्ली में संवाददाताओं को बताया कि हाल में भाजपा में शामिल हुए कुछ खिलाड़ियों को भी टिकट दिए गए हैं. पहलवान बबीता फोगाट, पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान संदीप सिंह, ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त को क्रमश: दादरी, पिहोवा और बरोदा से उम्मीदवार बनाया गया है.

उन्होंने कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 90 सदस्यीय विधानसभा में चुनाव के लिए 38 विधायकों को फिर से टिकट दिया है, जबकि सात मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं. इन साथ में राज्‍य के उद्योग मंत्री विपुल गोयल और कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह भी शामिल हैं.

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला टोहाना, कैप्टन अभिमन्यु नारनौंद और ओम प्रकाश धनखड़ बादली से चुनाव लड़ेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री और जाट नेता बिरेंद्र सिंह की विधायक पत्नी उचाना कलां से चुनाव लड़ेंगी. इस सीट पर 2014 में उन्होंने जीत हासिल की थी. देवीलाल के पोते आदित्य देवीलाल डबवाली से चुनाव लड़ेंगे.