भाजपा ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिये 125 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर दी है. भाजपा महासचिव अरुण सिंह की ओर से जारी सूची के अनुसार मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस नागपुर दक्षिण-पश्चिम से और महाराष्ट्र प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल कोथरूड से चुनाव लड़ेंगे.

पीटीआई के मुताबिक अरुण सिंह ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी ने अपने 12 विधायकों को टिकट नहीं दिया. उनका यह भी कहना था कि भाजपा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अपनी सहयोगी शिवसेना और कुछ छोटे दलों के साथ मिलकर लड़ेगी.

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होने हैं. मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. राज्य में प्रमुख गठबंधन सहयोगियों भाजपा और शिवसेना के रिश्ते पिछले कुछ समय से उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं. लंबे समय तक गठबंधन में बड़े भाई की भूमिका में रही शिवसेना की स्थिति अब उलट है. हालांकि कुछ दिन पहले ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे कह चुके हैं कि वे अपने पिता बाला साहेब ठाकरे से किया यह वादा जरूर पूरा करें कि महाराष्ट्र में कोई शिवसैनिक मुख्यमंत्री बने.

उधर, विधानसभा चुनाव से पहले आज मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने उनके खिलाफ एक मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट का आदेश पलटते हुए उन्हें आपराधिक सुनवाई का सामना करने का आदेश दिया है. देवेंद्र फड़णवीस पर आरोप है कि उन्होंने 2014 में अपने चुनावी शपथपत्र में खुद पर दर्ज दो आपराधिक मामलों की जानकारी नहीं दी थी. बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस मामले में उन्हें क्लीन चिट दे दी थी.