विशाखापत्तनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन भारत ने ठोस शुरुआत की है. उसने लंच तक बिना विकेट खोए 91 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 52 जबकि मयंक अग्रवाल 39 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.

इस तरह देखें तो रोहित शर्मा को लेकर भारत की उम्मीद पूरी होती दिख रही है. खराब फार्म के कारण लोकेश राहुल को बाहर किए जाने के कारण टीम को उम्मीद है कि मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर रोहित शीर्ष पर स्थिर जोड़ी बनाएंगे. रोहित शर्मा सीमित ओवरों की सफलता को टेस्ट में नहीं दोहरा सके हैं. उन्होंने अब तक 27 टेस्ट मैचों में 39.62 की औसत से 1585 रन बनाए हैं जबकि सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनके नाम पर 11 हजार से अधिक रन दर्ज हैं.

दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज के साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपने सफर का आगाज कर दिया है. वहीं भारत के लिए इस चैंपियनशिप के अंतर्गत यह पहला घरेलू टेस्ट मैच है. भारत इससे पहले वेस्टइंडीज में दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर चुका है. आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में फिलहाल 120 अंकों के साथ वह शीर्ष पर है.