पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में स्टाइलिश तरीके से दाढ़ी काटने के आरोप में कई नाइयों को हिरासत में लिया गया है. इन नाइयों पर आरोप है कि इन्होंने ग्राहकों की दाढ़ी गैर इस्लामी तरीके से काटी.

पाकिस्तानी अखबार डॉन की खबर के मुताबिक, यह घटना 30 सितंबर की है. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला प्रकाश में आया है. खबर के मुताबिक, एक स्थानीय व्यापारी संघ ने इस तरह के प्रतिबंध लगाए हैं कि कोई भी गैर इस्लामी तरीके की दाढी नहीं रख सकता है. वायरल वीडियो में व्यापारी यूनियन के अध्यक्ष तथा समीन नाम के एक शख्स को पुलिस से हेयर ड्रेसर को हिरासत में लेने के लिए कहते हुये देखा जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक, वे हेयरड्रेसर से पूछ रहे हैं कि वे स्टाइलिश तरीके से दाढ़ी को क्यों आकार दे रहे हैं, जबकि इस पर यहां प्रतिबंध लगा हुआ है.

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि स्थानीय व्यापारी संघ द्वारा लगाए गए इस प्रतिबंध पर पुलिस ने चार नाइयों को हिरासत में क्यों लिया? क्या स्थानीय व्यापारी संघ का आदेश किसी सरकारी आदेश की हैसियत रखता है, इस पर भी पुलिस ने कोई साफ जवाब नहीं दिया. कुछ दुकानदारों का कहना है कि इसके लिए नाइयों पर पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया, लेकिन पुलिस ने इससे इन्कार किया है.