हरियाणा प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कुमारी शैलजा ने कहा है कि राज्य में सत्ता में आने पर कांग्रेस गरीबों और किसानों का कर्ज माफ करेगी. रविवार को पीटीआई को दिए एक साक्षात्कार में कुमारी शैलजा ने यह बात कही.

उन्होंने कहा कि 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जल्द ही घोषणा पत्र जारी किया जाएगा जिसमें कर्ज माफी के वादे को लेकर पूरी जानकारी दी जायेगी. कुमारी शैलजा के मुताबिक हरियाणा कांग्रेस चुनाव घोषणा पत्र समिति ने पार्टी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है और अब उसे अंतिम रूप दिया जा रहा है.

उन्होंने आगे कहा, ‘जब हम सत्ता में आएंगे तो हम गरीबों, खासकर छोटा कर्ज लेने वाले लोगों का ऋण माफ करेंगे. हम उन किसानों के ऋण को भी माफ करेंगे, जिन्हें हाशिए पर धकेला जा रहा है और भाजपा सरकार में परेशान हैं.’

हरियाणा कांग्रेस प्रमुख के अनुसार सत्ता में आने के बाद कुछ ही दिनों में कर्ज माफ़ी उसी तरह लागू की जायेगी जिस तरह से कांग्रेस की पंजाब, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने लागू की थी.

पीटीआई को दिए साक्षात्कार के दौरान कुमारी शैलजा ने यह भी बताया कि कांग्रेस पार्टी चुनाव से पहले अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं करेगी और चुनाव के बाद पार्टी का आलाकमान मुख्यमंत्री पर निर्णय करेगा.