पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका पर भारत की शानदार जीत की खबर आज कई अखबारों के पहले पन्ने पर है. भारत को यह जीत 203 रन से हासिल हुई. इस मैच में कई रिकॉर्ड बने. भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने 66 मैचों में 350 विकेट तक पहुंचने का कारनामा किया. इस मुकाम तक सबसे तेजी से पहुंचने के मामले में उन्होंने मुथैय्या मुरलीधरन के साथ जगह साझा की है. इस टेस्ट में 37 छक्के लगे जो इससे पहले किसी टेस्ट में नहीं हुआ था. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट आज मुंबई के आरे में मेट्रो शेड के लिए पेड़ काटे जाने के मामले की सुनवाई करेगा. इस खबर को भी कई अखबारों ने प्रमुखता से जगह दी है.

सड़क हादसे में जान गंवाने वाले एंबुलेस ड्राइवर के परिवार को एक करोड़ का मुआवजा देने का आदेश

मुंबई में एक सड़क हादसे में जान गंवाने वाले एक शख्स के परिवार को एक करोड़ रु का मुआवजा मिलेगा. द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक यह आदेश मोटर एक्सीडेंट क्लेम्स ट्रिब्यूनल ने दिया है. मरने वाला शख्स एक एंबुलेंस का ड्राइवर था जिसे एक नाबालिग मोटरसाइकिल सवार ने टक्कर मार दी थी. ट्रिब्यूनल ने आदेश दिया कि यह मुआवजा मोटरसाइकिल के मालिक से वसूला जाए जिसने यह जानते हुए भी नाबालिग को मोटरसाइकिल दी कि उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है.

बिहार में बाढ़ के बाद अब डेंगू की आफत

पटना समेत बिहार के डेढ़ दर्जन जिलों में 27 से 29 सितंबर के बीच मूसलधार बारिश के बाद हुए जलजमाव के बाद अब डेंगू ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. दैनिक जागरण के मुताबिक राज्य में अब तक इस बीमारी के 980 मामले सामने आए हैं, जिनमें 640 अकेले पटना में हैं. डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. विशेषज्ञों की टीम क्षेत्रों का दौरा कर रही है. मच्छरों को मारने के लिए 24 टीमें प्रभावित क्षेत्रों में दवा का छिड़काव कर रही हैं. पटना जिले में सभी डॉक्टरों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं और अस्पतालों में जरूरी दवाओं का स्टॉक रखा गया है.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने फारुक अब्दुल्ला से मुलाकात की

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला से कल पार्टी के दो प्रतिनिधिमंडलों ने मुलाकात की. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक यह मुलाकात फारुक अब्दुल्ला के श्रीनगर स्थित घर पर हुई. पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद से नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया यहीं पर हिरासत में हैं. मुलाकात के बाद पार्टी नेताओं ने उनकी रिहाई की मांग की. उधर पीडीडी का भी कहना है कि उसके भी कुछ नेताओं को पार्टी मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की इजाजत दी गई है. वे भी पांच अगस्त से नजरबंद हैं.