‘भारत की लोकतंत्रिक परंपराओं में सार्वजनिक एवं व्यक्तिगत जीवन में अंतर किया गया है और सभी को इसका सम्मान करना चाहिए.’  

— प्रणव झा, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव

प्रणव झा कि यह बयान विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश यात्रा पर जाने संबंधी खबरों की पृष्ठभूमि में आया है. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा ने यह आरोप भी लगाया कि कुछ लोगों ने अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करके राहुल गांधी के विदेश जाने संबंधी खबरों को लेकर विवाद पैदा करने की कोशिश की है.

‘मैं चाहता हूं कि दिल्ली का हर नागरिक फरिश्ता बने.’  

— अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री

अरविंद केजरीवाल ने यह बात ‘फरिश्ते दिल्ली के’ नाम की एक पहल की औपचारिक शुरुआत के मौके पर कही. उन्होंने कहा कि इस पहले का मकसद यह है कि लोग दुर्घटना, आग या तेजाबी हमले के शिकार लोगों की मदद के लिए आगे आएं और उन्हें अस्पताल लेकर जाएं. उन्होंने कहा कि हादसे के पास जल्दी से मदद मिले तो कई जानें बचाई जा सकती हैं.


‘अमेरिका अंकारा के साथ खड़ा है.’

— डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के राष्ट्रपति

डोनाल्ड ट्रंप ने यह बात तुर्की के उस अभियान को समर्थन देते हुए कही है जिसके तहत उत्तरी सीरिया में कुर्द उग्रवादियों को निशाना बनाया जा रहा है. इस कदम को अमेरिकी नीति में एक बड़ा बदलाव माना जा रहा है जिसके तहत आईएस के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका ने अपने एक सहयोगी को छोड़ दिया है.


‘गौतम गंभीर का वनडे और टी20 करियर मैंने खत्म किया.’  

— मोहम्मद इरफान, पाकिस्तानी गेंदबाज

पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने दावा किया है कि 2012 की द्विपक्षीय श्रृंखला के दौरान गौतम गंभीर उनका सामना करने को लेकर असहज रहते थे. उनके मुताबिक इसी श्रृंखला में खराब प्रदर्शन के चलते गौतम गंभीर का वनडे और टी20 करियर खत्म हो गया.