राजस्थान के धौलपुर जिले में चार अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मूर्ति विसर्जन के दौरान आठ युवक नदी में डूब गये. इनमें से पांच युवकों के शव बाहर निकाल लिये गये हैं, जबकि तीन की तलाश जारी है.

पीटीआई के मुताबिक धौलपुर के पुलिस अधीक्षक मृदुल कछावा ने कहा, ‘मंगलवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान सैंपउ, कोलारी, राजाखेड़ा थाना क्षेत्रों में एक-एक युवक नदी में डूब गये जबकि दिहोली थाना क्षेत्र में पांच युवक नदी में डूब गये.’

उन्होंने बताया कि पांच युवकों के शवों को बाहर निकाल लिया गया है, जबकि तीन अन्य युवकों की तलाश में प्रशासन, पुलिस और आपदा राहत कर्मियों की टीमें जुटी हुई हैं.

दिहोली थाना क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि मंगलवार दोपहर को चंबल नदी के भूड़ा घाट पर देवी की प्रतिमा का विसर्जन करने के दौरान नहाने गया बीनू नदी में डूबने लगा, उसे बचाने के लिये उसके अन्य साथी सचिन शर्मा, भोला, अमित और प्रवेश कुमार ने भी गहरे पानी में छलांग लगा दी. नदी का बहाव तेज होने के कारण सभी पांचों युवक तेज धार में बह गये.

अधिकारियों के मुताबिक प्रशासन और पुलिस के बचाव अभियान के बाद में इनमें से तीन युवकों बीनू, सचिन शर्मा और प्रवेश कुमार के शव नदी से निकाल लिए गए हैं. अन्य शवों की तलाश में बचाव अभियान जारी है.