‘येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटाने का षड्यंत्र रचा जा रहा है.’  

— बी पाटिल यत्नाल, कर्नाटक भाजपा के नेता और विधायक

बी पाटिल यत्नाल कर्नाटक के विजयपुरा से विधायक हैं और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक को बाढ़ राहत सहायता राशि देने में देर की जा रही है और मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के विरोधियों के हाथ मजबूत किये जा रहे हैं. भाजपा विधायक का कहना था, ‘पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को प्रधानमंत्री से मिलने का समय मिल जाता है लेकिन येदियुरप्पा को नहीं मिलता. इससे क्या संदेश जाता है?’

‘शस्त्र पूजा तमाशा नहीं. समस्या यह है कि मल्लिकार्जुन खड़गे नास्तिक हैं.’  

— संजय निरूपम, कांग्रेस नेता

मुंबई कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरूपम का यह बयान उनकी ही पार्टी के मल्लिकार्जुन खड़के के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के फ्रांस जाकर रफाल विमान की शस्त्र पूजा करने को तमाशा बताया था. पिछले कुछ समय से बागी रुख अख्तियार किए हुए संजय निरूपम ने कहा कि शस्त्र पूजा भारत की परंपरा रही है. इससे एक दिन पहले उन्हें मल्लिकार्जुन खड़गे पर निशाना साधते हुए कहा था कि ऐसे रणनीतिकार पार्टी को निपटा देंगे.


‘डोनाल्ड ट्रंप महाभियोग की जांच में सहयोग नहीं करेंगे.’

— स्टेफनी ग्रिशम, व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव

व्हाइट हाउस ने कहा है कि उसने अपने इस फैसले से अमेरिकी संसद के निचले सदन हाउस ऑफ रेप्रेजेंटेटिव्स के डेमोक्रेट सांसदों को अवगत करा दिया है. स्टेफनी ग्रिशन ने कहा कि डेमोक्रेट्स के बहुमत वाले इस सदन में राष्ट्रपति के खिलाफ लाया गया महाभियोग प्रस्ताव एक राजनीतिक कार्रवाई है. उन्होंने इसे असंवैधानिक भी बताया.


‘हमारे युवा गेंदबाजों को शमी से सीखना चाहिए.’  

— फाफ डु प्लेसिस, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान

फाफ डु प्लेसिस ने यह बात अपने गेंदबाजों को नसीहत देते हुए कही है. मोहम्मद शमी ने पहले टेस्ट के पांचवें दिन विशाखापत्तनम में घातक गेंदबाजी की और मैच की दूसरी पारी में पांच विकेट लिए. भारत ने 203 रन से यह मैच अपने नाम किया. डु प्लेसिस ने दूसरे टेस्ट से पहले कहा कि उन्होंने अपने एक गेंदबाज से कहा कि वह शमी से क्रीज के कोण का इस्तेमाल और गेंद को रिवर्स स्विंग करना सीखे.