भारतीय महिला मुक्केबाज मैरी कॉम महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं. रूस के उलान-उदे में चल रहे इस आयोजन में उन्होंने क्वाटर्रफ़ाइनल में कोलंबिया की इनग्रिट वेलेंसिया को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया. इस जीत के साथ ही उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में अपना आठवां पदक पक्का कर लिया है. मैरी कॉम छह बार विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं जबकि एक बार उन्होंने रजत पदक जीता था. 51 किलोग्राम भारवर्ग में उन्होंने अपना पहला विश्व चैंपियनशिप पदक पक्का किया है. मैरी कॉम ओलंपिक में कांस्य के अलावा एशियाई खेलों और कॉमनवेल्थ गेम्स में एक-एक स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं. विश्व चैंपियनशिप में आठ पदक जीतने वाली वे पहली मुक्केबाज हैं.

चुनाव में लोढा समिति के सुझावों की अनदेखी करने पर आरसीए के खिलाफ शिकायत

राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के चुनाव हारने वाले गुट ने प्रशासकों की समिति (सीओए) को भेजी गई शिकायत में सत्तारूढ़ धड़े पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोढा समिति की सिफारिशों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है. पीटीआई के मुताबिक उसने मांग की है कि आगामी बीसीसीआई चुनाव में आरसीए का मतदान का अधिकार वापस लिया जाए. चार अक्टूबर को हुए इस चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत नये अध्यक्ष चुने गए. उनके गुट ने सभी छह सीटें जीती. वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी की अगुवाई वाले दूसरे गुट ने आरोप लगाया है कि निर्वाचन अधिकारी आरआर रश्मि का बर्ताव निष्पक्ष नहीं था.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत की धीमी शुरुआत

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की आत्मविश्वास से भरी पारी के दम पर भारत ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा (14) का विकेट जल्दी गिरने के बावजूद चाय विश्राम तक दो विकेट पर 168 रन बना लिये. मयंक अग्रवाल 86 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 58 रन बनाकर आउट हो गए. दोनों विकेट कैगिसो रबाडा ने झटके. फिलहाल मयंक अग्रवाल का साथ कप्तान विराट कोहली निभा रहे हैं.