‘सेक्रेड गेम्स’ के जरिये वेब धारावाहिक की दुनिया में प्रवेश करने वाले अभिनेता सैफ अली खान अब एक दूसरी वेब सीरीज ‘तांडव’ में दिखेंगे. सैफ के मुताबिक ‘तांडव’ अमेरिकी वेब सीरीज ‘हाउस ऑफ कार्ड्स’ पर आधारित होगी.

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘हाउस ऑफ कार्ड्स’ की कहानी एक डेमोक्रेट राजनेता के इर्दगिर्द घूमती है, जो अमेरिका का राष्ट्रपति बनता है. अमेरिकी अभिनेता केविन स्पेसी और रॉबिन राइट ने इसमें मुख्य भूमिका निभायी है.

पीटीआई के मुताबिक गुरूवार को सैफ अली खान ने जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय राजनीति पर आधारित आगामी वेब सीरीज ‘तांडव’ ‘हाउस ऑफ कार्ड्स’ की कहानी को बड़े परिप्रेक्ष्य में पेश करेगी.

उनका कहना था, ‘मैं अमेरिकी वेब सीरीज के नाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहता, लेकिन ‘तांडव’ भारतीय राजनीति को केंद्र में रखकर ‘हाउस ऑफ कार्ड्स’ की तरह बनाई गयी है. इसका कथानक दलित राजनीति और उससे जूझती उत्तर प्रदेश पुलिस और अन्य राजनीतिक व्यवस्था के इर्दगिर्द बुना गया है.’

फिल्म ‘भारत’ के निर्देशक अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित ‘तांडव’ में सैफ अली खान एक नेता की भूमिका में होंगे. बॉलीवुड अभिनेता ने यह भी बताया कि ‘तांडव’ में उनका किरदार चाणक्य जैसा होगा. वे एक संपन्न परिवार से आने वाले युवा नेता का किरदार निभाएंगे जो प्रधानमंत्री बनने की इच्छा रखता है.