‘जिस संसदीय समिति का अध्यक्ष रह चुका हूं, अब महज उसका सदस्य नहीं बनना चाहता.’

— शशि थरूर, कांग्रेस नेता और सांसद

शशि थरूर ने यह बात विदेश मामलों पर संसद की स्थायी समिति का सदस्य बनने से इन्कार करते हुए कही है. पिछली लोकसभा में उन्होंने इस समिति की अध्यक्षता की थी. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने विदेश मामलों पर समिति का सदस्य नियुक्त किए जाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का शुक्रिया अदा किया.

‘फ्रांस की यात्रा बेहद सार्थक रही.’ 

— राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की इसी यात्रा के दौरान फ्रांस ने भारतीय वायु सेना को पहला रफाल लड़ाकू जेट विमान सौंपा. अपनी तीन दिवसीय इस यात्रा के दौरान रक्षा मंत्री ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रों से मुलाकात की. इसके अलावा उन्होंने फ्रांस के रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली के साथ आपसी रक्षा संबंधों को और मजबूती देने के तरीकों पर बातचीत की.


 ‘हमने शाही टकसाल से सिक्का बनाने के लिए कहा है ताकि दुनिया गांधी की सीख को कभी न भूले.’  

— साजिद जाविद, ब्रिटेन के वित्त मंत्री

ब्रिटेन के वित्तमंत्री साजिद जाविद ने यह बात ब्रिटिश एशियाई लोगों की सफलता का जश्न मनाने के लिए लंदन में आयोजित एक समारोह में कही. उन्होंने बताया कि ब्रिटेन सरकार ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य पर एक स्मारक सिक्का जारी करने का फैसला किया है. महात्मा गांधी पहली बार 1888 में लंदन आये थे. उन्होंने यूनिवर्सिटी कॉलेज से लॉ की पढ़ाई की थी.


‘भारत में टेस्ट मैच क्रिकेट की पिचें बोरिंग हैं.’  

— माइकल वॉन, इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने यह बात टेस्ट मैचों के लिए भारत में बनने वाली पिचों की आलोचना करते हुए कही है. उनके मुताबिक ये पिचें बल्लेबाजों के लिये ज्यादा ही फायदेमंद हैं जिस कारण मुकाबला एकतरफा रहता है. माइकल वॉन ने यह टिप्पणी भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट श्रृंखला के दौरान की है. दोनों टीमों के बीच पहले टेस्ट में पहले चार दिन बल्लेबाजों का दबदबा रहा जिसमें भारत ने 203 रन से जीत हासिल की.