पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त कर अपना आखिरी कार्ड खेल चुके हैं. शुक्रवार को इस्लामाबाद में कश्मीर की जनता के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए बनाई गयी मानव श्रृंखला में शामिल हुए लोगों को संबोधित करते हुए इमरान खान ने यह बात कही. इस्लामाबाद शहर के बीचों बीच डी-चौक पर बड़ी संख्या में पाकिस्तानी नागरिक जमा हुए और मानव श्रृंखला बनाई.

पीटीआई के मुताबिक इमरान खान ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी ने गलती की है. उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर अपना आखिरी कार्ड खेल दिया है, लेकिन कश्मीर की जनता कभी इसे मंजूर नहीं करेगी.’ पाक प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कश्मीरी लोग जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के भारत के फैसले को बिल्कुल भी कबूल नहीं करेंगे और पाबंदियां हटने के बाद वे सभी इसके खिलाफ बाहर निकलेंगे. इमरान खान के मुताबिक कश्मीर के लोगों को अब डर नहीं लगता है क्योंकि सात दशक से वे जिन हालात में रह रहे हैं, उनका डर खत्म हो गया है.

अपने संबोधन के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया कश्मीर मुद्दे की अनदेखी कर रहा है. उनका कहना था कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया हांगकांग के प्रदर्शनों को पूरा कवरेज दे रहा है, लेकिन कश्मीर मुद्दे की अनदेखी कर रहा है.