महाबलिपुरम में नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग की मुलाकात से जुड़ी अलग-अलग खबरें आज सभी अखबारों के पहले पन्ने पर हैं. भारत और चीन के राष्ट्राध्यक्षों के बीच यह दूसरी अनौपचारिक मुलाकात है. आज भी यह जारी रहेगी. इसके बाद चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग नेपाल रवाना हो जाएंगे. चूंकि यह अनौपचारिक बैठक है तो इस दौरान न तो किसी सहमति पत्र पर हस्ताक्षर होंगे और न ही कोई साझा बयान जारी किया जाएगा. इसके अलावा यात्री वाहनों की बिक्री में लगातार 11वें महीने गिरावट की खबर को भी कई अखबारों ने पहले पन्ने पर जगह दी है. सितंबर में इस बिक्री में एक साल पहले के मुकाबले करीब 24 फीसदी कमी आ गई.

रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर चार दिन की पुलिस रिमांड पर

रैनबैक्सी और फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटरों मलविंदर सिंह और उनके भाई शिविंदर मोहन सिंह को अदालत ने चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. उन्हें दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 2397 करोड़ रु की हेराफेरी के आरोप में गिरफ्तार किया था. दैनिक जागरण के मुताबिक अदालत ने कहा कि यह बहुत गंभीर प्रकृति का अपराध है. आरोप है कि दोनों भाइयों ने अपनी प्रभुत्व वाली रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड (आरएफएल) का पैसा गलत तरीके से दूसरी कंपनियों में लगा दिया. सिंह बंधु 2016 में फोर्ब्स की 100 सबसे अमीर भारतीयों की सूची में 92वें नंबर पर रहे थे.

उन्नाव मामला : कुलदीप सेंगर से हत्या का आरोप हटा

सीबीआई ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता दुर्घटना मामले में अपना पहला आरोप पत्र दाखिल कर दिया है. हिंदुस्तान के मुताबिक इसमें उसने भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके अन्य सहयोगियों के खिलाफ हत्या के आरोप हटा दिए हैं. पीड़िता ने जुलाई में हुई इस सड़क दुर्घटना को कुलदीप सिंह सेंगर की साजिश बताया था. उन पर 2017 में पीड़िता से बलात्कार का आरोप भी है. सड़क हादसे के बाद उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में हत्या और हत्या की कोशिश जैसे आरोप लगाए गए थे. कुलदीप सिंह सेंगर को भाजपा से निष्कासित किया जा चुका है.

500 आतंकी घुसपैठ की फिराक में : सेना

पाक अधिकृत कश्मीर में सीमा से लगते विभिन्न ट्रेनिंग कैंपों में 500 आतंकी घुसपैठ करने के लिए तैयार बैठे हैं. द ट्रिब्यून के मुताबिक सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने यह बात कही है. उनके मुताबिक ये आतंकी सिर्फ जम्मू-कश्मीर ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा से भी घुसपैठ की फिराक में हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि पाकिस्तान आतंकियों को हर तरह से सहयोग कर रहा है. लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि ड्रोन से हथियारों की सप्लाई पाकिस्तान का नया पैंतरा है.