जम्मू-कश्मीर में सोमवार से पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं बहाल हो जाएंगी. राज्य के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने यह जानकारी दी है. आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया, ‘मोबाइल फोन कनेक्शन बल्कि कहें तो सभी पोस्टपेड मोबाइल फोन कनेक्शन सोमवार यानी 14 अक्टूबर से चालू हो जाएंगे.’ उनके मुताबिक कश्मीर के सभी 10 जिलों में भी ये सेवाएं चालू हो जाएंगी. इससे पहले खबर आई थी कि पहले सिर्फ बीएसएनएल के पोस्टपेड कनेक्शन खोले जाएंगे.

पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म किए जाने के बाद ही राज्य में संचार सहित कई सेवाओं पर पाबंदियां लगाई गई थीं. लेकिन धीरे-धीरे इन्हें हटाया जा रहा है. राज्य में स्कूल खोले जाने का ऐलान कर दिया गया है हालांकि अब तक इनमें बहुत कम उपस्थिति रही है. पर्यटकों के लिए जारी एडवाइजरी भी वापस ले ली गई है.

24 अक्टूबर को होने वाले खंड विकास परिषद (बीडीसी) चुनावों को देखते हुए राज्य के कई नेताओं को हिरासत से भी रिहा कर दिया गया है. हालांकि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सहित कई नेता अब भी हिरासत में हैं. अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी होने के बाद से राज्य में यह पहला चुनाव है. उधर, कांग्रेस ने इन चुनावों का बहिष्कार किया है.