केन्या के एलियड किपचोगे ने कमाल कर दिया है. वे 26.2 मील की मैराथन दो घंटे से भी कम समय में पूरी करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. एक घंटे 59 मिनट और 40 सेकेंड में यह दौड़ पूरी करने का कारनामा उन्होंने ऑस्ट्रियाई शहर वियना में किया. हालांकि उनका यह रिकॉर्ड आधिकारिक रूप से दर्ज नहीं होगा क्योंकि यह एक अनाधिकारिक आयोजन ही था. 34 साल के एलियड किपचोगे के नाम इस दौड़ का विश्व रिकॉर्ड भी है जो दो घंटे एक मिनट और 39 सेकेंड का है. दो साल पहले भी ओलंपिक चैंपियन एलियड किपचोगे ने दो घंटे से कम समय में यह दौड़ पूरी करने की कोशिश की थी, लेकिन कामयाब नहीं हो सके थे.

मैरी कॉम विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हारीं

छह बार की चैंपियन एमसी मैरी कॉम को विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा. सेमीफाइनल में वे तुर्की की बुसेनाज काकिरोग्लू से 1-4 से हार गईं. भारतीय दल ने फैसले का रिव्यू मांगा लेकिन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ की तकनीकी समिति ने उनकी अपील खारिज कर दी. इस हार के बावजूद मैरी कॉम मुक्केबाजी की विश्व चैंपियनशिप के इतिहास की सबसे सफल खिलाड़ी बन चुकी हैं. यह विश्व चैंपियनशिप का उनका आठवां और 51 किलोवर्ग में पहला पदक है. अब मंजू रानी (48 किलो), जमुना बोरो (54 किलो) और लवलीना बोरगोहेन (69 किलो) भी सेमीफाइनल में भारतीय चुनौती पेश करेंगी.

दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका लड़खड़ाया

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की हालत पतली हो गई है. भारत ने पहली पारी 601 रन पर घोषित कर दी थी. इसके बाद बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने चाय विश्राम तक 197 रन पर आठ विकेट खो दिए थे. कप्तान फाफ डु प्लेसिस ही थोड़ा जम सके, लेकिन उन्हें भी 64 के योग पर रविचंद्रन अश्विन ने चलता कर दिया. उमेश यादव ने तीन बल्लेबाजों को शिकार बनाया है जबकि मोहम्मद शमी और आर अश्विन ने दो-दो विकेट लिए.