जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के एक इलाके में शनिवार को संदिग्ध आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में पांच लोग घायल हो गए. हमला श्रीनगर के लाल चौक के पास ऐसी जगह हुआ है, जहां सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने दोपहर के समय लाल चौक सिटी सेंटर से कुछ ही दूर हरि सिंह हाई स्ट्रीट बाजार में ग्रेनेड फेंका जो सड़क किनारे फटा. अधिकारियों के अनुसार धमाके मेँ पांच लोग घायल हो गए और नजदीक में खड़ी एक कार की खिड़कियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं. घायलों को नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया. पुलिस के मुताबिक, बाजार की ज्यादातर दुकानें बंद थीं,लेकिन लेकिन कुछ रेहड़ी-पटरी वालों ने इलाके में अपनी दुकानें लगा रखी थीं. जिस वजह से वहां मौजूद कुछ लोग ग्रेनेड हमले की चपेट में आ गए.

इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने पांच अक्टूबर को ग्रेनेड हमला किया था. उपायुक्त ऑफिस के बाहर किए गए इस हमले में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी और एक पत्रकार समेत 14 लोग घायल हुए थे. सुरक्षा एजेंसियों के पास इनपुट है कि घाटी के अन्य जिलों में भी भीड़भाड़ वाली जगहों पर इस तरह के हमले किए जा सकते हैं.