महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के मद्देजनर सियासी बयानबाजी चरम पर पहुंचती दिख रही है. पीटीआई के मुताबिक ठाणे में एक चुनावी रैली के दौरान उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भाजपा के पक्ष में वोट देने का मतलब पाकिस्तान पर परमाणु बम गिराना होगा. जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने के बाद देश में होने वाले ये पहले बड़े चुनाव हैं.

केशव प्रसाद मौर्य स्थानीय भाजपा उम्मीदवार नरेंद्र मेहता की चुनावी सभा में थे. इस दौरान उनका कहना था, ‘कमल (भाजपा का चुनाव चिन्ह) का बटन दबाने पर आप न केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और नरेंद्र मेहता को वोट देंगे बल्कि इसका मतलब ये होगा कि पाकिस्तान पर परमाणु बम गिरा है.’

भाजपा नेता ने कहा कि पूरा विश्व इन दो राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर नजर गड़ाए हुए है क्योंकि ये भारतीयों की सच्ची देशभक्ति का संकेत देंगे. केशव प्रसाद मौर्य का कहना था, ‘अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त किए जाने के बाद देश में ये पहले चुनाव हैं, इसलिए ये अत्यंत महत्वपूर्ण हैं. इसके नतीजे लोगों की राष्ट्र भक्ति दिखाएंगे.’ महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होने जा रहा है और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी.