हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस का अध्यक्ष चुनने के लिए तीन महीने की तलाश के बाद पार्टी प्रमुख के तौर पर सोनिया गांधी की वापसी को लेकर उन पर निशाना साधते हुए कहा, ‘खोदा पहाड़, निकली चुहिया और वह भी मरी हुई.’ कांग्रेस ने इस बयान पर सख्त एतराज जताया है और इसे पूरे नारी समाज का अपमान बताया है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाख खट्टर ने एक चुनावी रैली में कहा कि कांग्रेस ने तीन महीने गांधी परिवार के बाहर राष्ट्रीय अध्यक्ष की तलाश की लेकिन अंतत: फिर से उसी परिवार को चुन लिया और सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष बन गईं. उन्होंने कहा, ‘पप्पू चौधरी ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद कहा कि वह पार्टी प्रमुख नहीं रहेंगे और राहुल बाबा ने पार्टी प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया. हमें लगा कि यह अच्छी बात है कि वे ‘परिवारवाद’ से दूर जा रहे हैं. अंतत: हमें विरोधियों की भी अच्छी बातों की सराहना करनी चाहिए.’ इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा, ‘उन्होंने तीन महीने तक देशभर में राष्ट्रीय अध्यक्ष की तलाश की और इसके बाद आप जानते हैं कि कौन प्रमुख बना-सोनिया गांधी. फिर से वही गांधी परिवार. उनकी स्थिति है, ‘खोदा पहाड़, निकली चुहिया, वह भी मरी हुई.’

कांग्रेस ने ट्वीट कर मनोहर लाल खट्टर के इस बयान पर आपत्ति जताई है. हरियाणा की कांग्रेस प्रमुख कुमारी शैलजा ने सोनिया गांधी पर खट्टर की इस टिप्पणी को पूरे महिला समाज का अपमान बताया.