‘महोत्सव में मैंने अपमानित महसूस किया.’  

— जगदीप धनखड़, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने यह बात शहर में हुए दुर्गा पूजा महोत्सव को लेकर कही है. उनके मुताबिक अपने अपमान से वे इतने दुखी थे कि उन्हें इस सदमे से बाहर आने में तीन दिन का वक्त लगा. कार्यक्रम का आयोजन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने किया था. बताया जा रहा है कि राज्यपाल को मंच पर किनारे की सीट दी गई थी और इस वजह से वे कार्यक्रम को ठीक से देख नहीं सके. उधर, सत्तारूढ़ तृणमूल ने इस पर पलटवार करते हुए जगदीप धनखड़ को प्रचार का भूखा बताया है.


‘भाजपा सिर्फ चुनाव के असल मुद्दों से ध्यान भटकाती है.’

— शरद पवार, एनसीपी अध्यक्ष

शरद पवार ने यह बात महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कही है. राज्य में सत्ताधारी भाजपा के नेता जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले को लेकर विपक्षी एनसीपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रहे हैं. शरद पवार ने कहा कि इस बार का चुनाव किसान आत्महत्या, कारोबारी सुस्ती, बेरोजगारी और शिक्षा की स्थिति जैसे जरूरी मुद्दों पर केंद्रित होगा.


‘भारतीय अर्थव्यवस्था की हालत बहुत ही खराब है.’  

— अभिजीत बनर्जी, 2019 के लिए अर्थशास्त्र के नोबेल विजेता

अभिजीत बनर्जी ने यह बात इस सम्मान का ऐलान होने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कही. कलकत्ता विश्वविद्यालय के बाद जेएनयू से पढ़े अभिजीत बनर्जी ने कहा कि भारत में लोग खर्च में कटौती कर रहे हैं और यह गिरावट जिस तरह से जारी है उससे लगता है कि इस पर काबू नहीं पाया जा सकता. अभिजीत बनर्जी ने यह भी कहा कि सरकार जिस तरीके से जीडीपी और अन्य आंकड़े इकट्ठे कर रही है, उस पर भी संदेह है.


‘अगर तुर्की के नेताओं ने खतरनाक और विनाशकारी मार्ग पर चलना जारी रखा तो मैं उसकी अर्थव्यवस्था को तेजी से बर्बाद करने को पूरी तरह तैयार हूं.’   

— डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह बात पूर्वोत्तर सीरिया में तुर्की की सैन्य कार्रवाई के विरोध में उसके खिलाफ नए प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए कही. उन्होंने कहा कि तुर्की की सैन्य कार्रवाई आम नागरिकों को खतरे में डाल रही है और क्षेत्र में शांति, सुरक्षा और स्थिरता को खतरा पहुंचा रही है. पूर्वोत्तर सीरिया कुर्दों के प्रभाव वाला इलाका है जिन्हें तुर्की आतंकी मानता है.