महाराष्ट्र के घोषणापत्र में वीडी सावरकर को भारत रत्न पुरस्कार देने का वादा करने के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा ने मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को सम्मानित करने का भी प्रस्ताव रख सकती है.

महाराष्ट्र भाजपा ने मंगलवार को जारी किए गए चुनाव घोषणापत्र में कहा है कि पार्टी केंद्र में राजग सरकार से विनायक दामोदर सावरकर को भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने का अनुरोध करेगी. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए डी राजा ने कहा, ‘यह हमारे समय की सबसे बड़ी विडंबना है कि जब हम गांधीजी की जन्मशती का जश्न मना रहे हैं तो भाजपा सावरकर को भारत रत्न देने की मांग कर रही है जो उनकी हत्या मामले में एक आरोपी थे.’ भाकपा नेता ने कहा, ‘वो दिन भी दूर नहीं है जब भाजपा गांधीजी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को भारत रत्न देने की मांग करेगी. यह उनके एजेंडे का हिस्सा है.’

भाकपा 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 288 सीटों में से 16 पर चुनाव लड़ रही है. राजा ने कहा, ‘हमारा पहला मकसद भाजपा और उसके सहयोगियों को हराना है.’ राजा ने कहा कि महाराष्ट्र चुनाव प्रचार अभियान के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और सत्तारूढ़ पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता अनुच्छेद 370 को हटाने जैसे मुद्दों पर बोल रहे हैं लेकिन किसानों की समस्या, पीएमसी बैंक घोटाले और नौकरियां खत्म होने जैसे अहम मुद्दों पर चुप्पी साध रहे हैं.