श्रीनगर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने का विरोध कर रही कई महिलाओं को कल हिरासत में ले लिया गया. इनमें पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुला की बहन और बेटी भी शामिल हैं. यह खबर आज कई अखबारों के पहले पन्ने पर है. इसके अलावा दिल्ली की एक अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को गिरफ्तार करने की इजाजत दे दी है. ईडी ने कांग्रेस नेता के खिलाफ आईएनएक्स मीडिया मामले के सिलसिले में मनी लॉन्डरिंग का केस दर्ज किया है. इस खबर को भी अखबारों ने प्रमुखता से छापा है.

नरेंद्र मोदी, अंबानी-अडानी के लाउडस्पीकर हैं

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सियासी पारा गरम है. द हिंदू के मुताबिक कल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के यवतमाल में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अंबानी और अडानी जैसे अरबपतियों के लाउडस्पीकर हैं. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी ने किसानों के क़र्ज़ माफ करने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने इस पैसे का इस्तेमाल कॉरपोरेट्स को छूट देने में किया. उनका कहना था कि नरेंद्र मोदी ने कोयला खदानों का निजीकरण किया और अब जितनी सरकारी कंपनियां हैं सबका निजीकरण किया जा रहा है.

ईडी ने गैंगस्टर इकबाल मिर्ची के साथ रिश्तों पर प्रफुल्ल पटेल को तलब किया

माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के दाहिने हाथ रहे इकबाल मिर्ची के साथ कथित संबंधों को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल की मुसीबतें बढ़ गई हैं. दैनिक जागरण के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें पूछताछ के लिए 18 अक्टूबर को तलब किया है. उसका दावा है कि उसके पास प्रफुल्ल पटेल और इकबाल मिर्ची की पत्नी हाजरा इकबाल मेमन के साथ व्यावसायिक रिश्ते के पुख्ता सबूत हैं. उधर, प्रफुल्ल पटेल ने किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में चल रही खबरें अफवाह हैं.

पूर्व सांसदों से सरकारी घर खाली कराने के लिए पुलिस की मदद ली जाएगी

सरकारी घर न छोड़ने पर अड़े पूर्व सांसदों के मामले में अब पुलिस की मदद ली जाएगी. द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक लोकसभा की 12 सदस्यीय समिति ने यह फैसला किया है. बताया जा रहा है कि ऐसे 27 पूर्व सांसद हैं. इन्हें कई बार नोटिस भेजा जा चुका है, लेकिन ये सरकारी बंगलों या फ्लैटों में जमे हुए हैं. इन नेताओं के घर का बिजली, पानी और गैस का कनेक्शन भी काटा जाएगा.