बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध बहाल करना भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान की मंजूरी से जुड़ा विषय है. कोलकाता में आज एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान जब उनसे भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय श्रृंखला बहाल करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘आपको यह सवाल मोदी जी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से पूछना चाहिए.’ पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, ‘निश्चित तौर पर हमें (अनुमति) लेनी होगी, क्योंकि सभी अंतरराष्ट्रीय दौरे सरकार के जरिये होते हैं. इसलिए हमारे पास इस सवाल का जवाब नहीं है.’

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी द्विपक्षीय श्रृंखला 2012 में खेली गयी थी जबकि भारत ने दो टी20 और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये पाकिस्तान की मेजबानी की थी. सौरव गांगुली की अगुवाई में भारत ने 2004 में पाकिस्तान का ऐतिहासिक दौरा किया था. यह 1999 में कारगिल युद्ध के बाद दोनों देशों के बीच पहली द्विपक्षीय श्रृंखला थी और भारतीय टीम 1989 के बाद पहली बार पाकिस्तान दौरे पर गयी थी.

अमेरिकी मुक्केबाज की मुकाबले के चार दिन बाद मौत

अमेरिकी मुक्केबाज पैट्रिक डे की एक मुकाबले के दौरान सिर में चोट लगने के चार दिन बाद बुधवार को मौत हो गई. पीटीआई के मुताबिक उन्होंने शिकागो के नार्थवेस्टर्न मेमोरियल अस्पताल में अंतिम सांस ली. वे 27 साल के थे. पैट्रिक डे बीते शनिवार को चार्ल्स कॉनवेल के खिलाफ दसवें राउंड में नाकआउट हो गए थे. उनके सिर में चोट लग गयी थी और उन्हें स्ट्रेचर पर रिंग से बाहर ले जाया गया था. इसके बाद उनके दिमाग का आपरेशन किया गया था.

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता भारत दौरे से पहले तेज गेंदबाजों की फिटनेस से चिंतित

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन ने भारत के आगामी दौरे से पहले अपनी राष्ट्रीय टीम के तेज गेंदबाजों की फिटनेस पर चिंता जतायी है. पीटीआई के मुताबिक उन्होंने कहा है कि तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को टीम के भारत दौरे पर रवाना होने से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट लीग में अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. मुस्ताफिजुर के अलावा तास्किन अहमद और मोहम्मद सैफुद्दीन भी चोटों से उबर रहे हैं. अबेदीन ने कहा, ‘अगर मैं दस खिलाड़ियों की सूची बनाता हूं तो उनमें से पांच चोटिल खिलाड़ियों की सूची में शामिल होंगे.’ बांग्लादेश तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिये अगले महीने भारत का दौरा करेगा. टी20 श्रृंखला तीन नवंबर से शुरू होगी जिसके बाद पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से इंदौर में जबकि दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा.