भारतीय मुक्केबाजों ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के फुजैराह में हुई एशियाई जूनियर चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए छह स्वर्ण, नौ रजत के साथ कुल 21 पदक हासिल किये. टूर्नामेंट में 26 देशों ने भाग लिया था. भारत कुल पदकों के मामले में शीर्ष पर रहा, लेकिन तालिका में उज्बेकिस्तान (20 पदक) के बाद वह दूसरे स्थान पर रहा जिसने आठ स्वर्ण जीते. भारतीय पुरुष टीम ने दो स्वर्ण, तीन रजत और इतने ही कांस्य पदक जीते जबकि महिला टीम ने चार स्वर्ण, छह रजत और तीन कांस्य पदक हासिल किये.

पाकिस्तान : सरफराज अहमद की कप्तानी गई, अजहर को टेस्ट और बाबर को टी20 की कमान

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला गंवाने के बाद पाकिस्तान ने सरफराज अहमद को टेस्ट और टी20 कप्तान पद से बर्खास्त कर दिया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आधिकारिक बयान में कहा कि अनुभवी बल्लेबाज अजहर अली आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में टेस्ट टीम की अगुवाई करेंगे जबकि बाबर आजम नवंबर में होने वाले इस दौरे में टी20 टीम का जिम्मा संभालेंगे. सरफराज पिछले दो वर्षों से तीनों प्रारूपों में कप्तान थे. उनकी अगुवाई में पाकिस्तान ने 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्राफी जीती थी. टेस्ट और वनडे में उनकी अगुवाई में पाकिस्तान की रैंकिंग नीचे गिरी जबकि श्रीलंका के खिलाफ हाल में टी20 श्रृंखला में उसने सभी मैच गंवाए. सरफराज पिछले कुछ समय से बल्लेबाजी में भी लय पाने के लिए जूझ रहे थे.

निकहत की मांग पर किरेन रीजीजू ने कहा, देश के सर्वश्रेष्ठ हित में फैसला करने के लिये कहूंगा

मुक्केबाज निकहत जरीन की एमसी मैरीकॉम के खिलाफ ट्रायल मुकाबला कराने की मांग से उठे विवाद में खेल मंत्री किरेन रीजीजू का भी बयान आया है. उन्होंने कहा है कि वे महासंघ को सिर्फ देश और खिलाड़ियों के हित में सर्वश्रेष्ठ फैसला करने के लिये कह सकते हैं. निकहत जरीन ने गुरुवार को किरेन रीजीजू को पत्र लिखा था. इसमें उन्होंने अगले साल होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर के लिये भारतीय टीम के चयन से पहले मैरीकॉम के खिलाफ ट्रायल मुकाबला आयोजित करने की मांग की थी. इससे पहले भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने कहा था कि मैरीकॉम (51 किग्रा) के हाल में रूस में विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने को ध्यान में रखते हुए वह छह बार की विश्व चैंपियन को चुनने का इरादा रखता है.