कमलेश तिवारी हत्याकांड : सूरत से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया

हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में पुलिस ने गुजरात के सूरत से तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है. पीटीआई के मुताबिक उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने यह जानकारी दी है. संदिग्धों के नाम मोहसिन शेख, फै़जान और रशीद अहमद हैं. डीजीपी के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुजरात एटीएस की मदद से इस हत्याकांड के पीछे की साजिश का पर्दाफाश किया है. (विस्तार से)

कर विभाग के पूर्व प्रमुख केवी चौधरी को रिलायंस इंडस्ट्रीज ने निदेशक बनाया

भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी के पूर्व प्रमुख और कर विभाग में मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान प्रमुख रहे केवी चौधरी रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्वतंत्र निदेशक बनाये गये हैं. वे 1978 बैच के भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी हैं. केवी चौधरी 2014 में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के प्रमुख बने थे. (विस्तार से)

‘अयोध्या का फैसला मुस्लिमों के पक्ष में हो तो विवादित जमीन पर दोबारा मस्जिद नहीं बनानी चाहिए’

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर कुछ मुस्लिम पक्षों ने कहा है कि अगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला उनके पक्ष में आया तो सौहार्द बनाए रखने के लिए अयोध्या में विवादित जमीन पर मस्जिद निर्माण में विलंब किया जाना चाहिए. कुछ पक्षकारों का यह भी कहना है कि अगर फैसला मुस्लिमों के पक्ष में आता है तो उन्हें जमीन घेरकर छोड़ देनी चाहिए, लेकिन दोबारा मस्जिद तामीर नहीं करनी चाहिए. (विस्तार से)

असम : सिलेंडर फटने से लगी आग में दो बच्चों सहित पांच की मौत

असम में बीती रात एक झोपड़ी में सिलेंडर फटने से लगी आग में एक ही परिवार के पांच लोगों की जलकर मौत हो गई. मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं. पीटीआई के मुताबिक यह घटना डिब्रूगढ़ जिले में हुई. जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ध्रुव बोरा ने बताया कि खाना पकाने वाले गैस सिलेंडर में शुक्रवार देर रात डेढ़ बजे के करीब विस्फोट हुआ. तब परिवार सो रहा था. सभी सदस्यों की मौके पर ही जल कर मौत हो गई. (विस्तार से)

अमिताभ बच्चन को अस्पताल से छुट्टी मिली

सुपर स्टार अमिताभ बच्चन को शुक्रवार की रात मुंबई के नानावती अस्पताल से छुट्टी मिल गयी. अस्पताल सूत्रों ने बताया कि उन्हें कुछ सामान्य जांच के लिए भर्ती कराया गया था. नानावती अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक, ‘अमिताभ बच्चन सामान्य जांच के लिए मंगलवार को अस्पताल आए थे. वह दो दिन अस्पताल में भर्ती रहे. शुक्रवार को रात करीब 10 बजे वह पत्नी जया बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन के साथ अस्पताल से गए.’ (विस्तार से)