हरियाणा और महाराष्ट्र में मतदान खत्म होने के बाद आए एग्जिट पोल्स में साफ हो गया है कि दोनों राज्यों में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है. लगभग सभी एग्जिट पोल्स में महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन और हरियाणा में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है.

महाराष्ट्र

इंडिया न्यूज और पोलस्टार्ट के एग्जिट पोल के अनुसार महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन को 194-203 और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को 79-84 सीटें मिल सकती हैं. अन्य के खाते में 6-10 सीटें आ सकती हैं. एबीपी न्यूज और सी-वोटर्स के सर्वे ने भाजपा-शिवसेना गठबंधन को 204 और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को 69 सीटें मिलने के आसार जताये हैं, अन्य पार्टियों को 15 सीटें मिलने की उम्मीद है. टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल के मुताबिक भाजपा-शिवसेना गठबंधन के खाते में 230 सीटें आएंगी, जबकि कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन सिर्फ 48 सीटों पर सिमट जाएगा. टाइम्स नाउ ने अन्य पार्टियों को 10 सीटें दी हैं.

महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा है. जबकि कांग्रेस शरद पवार की पार्टी एनसीपी के साथ चुनाव मैदान में थी. महाराष्ट्र में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 145 है.

हरियाणा

इंडिया न्यूज और पोलस्टार्ट के एग्जिट पोल के मुताबिक हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को 75, कांग्रेस को 9 और अन्य को 06 सीटें मिलने का अनुमान है. टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल के मुताबिक हरियाणा में भाजपा 71 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है. टाइम्स नाउ ने कांग्रेस को 11 और अन्य को 08 सीटें दी हैं. जन की बात के एग्जिट पोल के मुताबिक हरियाणा में भाजपा को 52 सीटें, कांग्रेस को 19, जेजेपी को 9 सीटें मिलने का अनुमान है. न्यूज एक्स के एग्जिट पोल ने हरियाणा में भाजपा को 77 सीटें, कांग्रेस को 11 और अन्य को 2 सीटें मिलने का अनुमान जताया है.

हरियाणा के विधानसभा चुनाव में भाजपा, कांग्रेस, आईएनएलडी और दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी चुनाव मैदान में थीं. यहां की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए बहुमत का आंकड़ा 46 है.