भारत ने रांची टेस्ट जीत लिया है. उसने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 202 रनों से हरा दिया. मैच के चौथे दिन सिर्फ दो ओवर पड़े और आखिरी दो विकेट गंवाते हुए दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका 133 रन पर आउट हो गया. पहली पारी में भारत के नौ विकेट पर 497 रनों का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका 162 रन ही बना पाया था जिसके बाद उसे फॉलोऑन खेलना पड़ा. दूसरी पारी में भी उसके बल्लेबाज ढेर हो गए.

इसके साथ ही भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से मात दी. भारतीय गेंदबाजों में शानदार प्रदर्शन किया. मोहम्मद शमी ने दूसरी पारी में दस ओवर गेंदबाजी की और महज दस रन देकर तीन विकेट झटके. छह ओवरों में उन्होंने कोई रन नहीं दिया. उधर, उमेश यादव ने दूसरी पारी में नौ ओवर डाले और 35 रन देकर दो विकेट लिए. अपना पहला मैच खेल रहे शहबाज नदीम ने पहली पारी में 22 रन देकर दो विकेट झटके.

दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की ओर से डी ब्रुयन ने सबसे ज्यादा (30) रन बनाए. पहली पारी में हमजा ने सबसे ज्यादा रन (62) रन बनाए थे. वहीं भारत की ओर से पहली पारी में रोहित शर्मा ने 212 रन और रहाणे ने 115 रन की शानदार पारी खेली थी.