हरियाणा में भाजपा और जेजेपी के नेता शनिवार को प्रदेश के राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भाजपा विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए सुबह नयी दिल्ली से चंडीगढ़ पहुंचे जहां विधायक दल का नेता चुनने के लिए बैठक शुरू होने वाली है. हालांकि यह बैठक महज औपचारिकता है क्योंकि पार्टी पहले से ही तय कर चुकी है कि मनोहर लाल खट्टर ही अगली सरकार की अगुवाई करेंगे.

बैठक के बाद मनोहर लाल खट्टर हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करेंगे और राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला के भी दोपहर में चंडीगढ़ पहुंचने की संभावना है. वे अपनी पार्टी का समर्थन भाजपा को देने संबंधी पत्र सौंपने के लिए राज्यपाल से मिलेंगे.

जेजेपी के साथ गठबंधन होने के बाद भाजपा हरियाणा में नयी सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है. 10 सीटें जीतने वाली इस पार्टी को भाजपा ने उपमुख्यमंत्री का पद देने की पेशकश की है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का होगा और उपमुख्यमंत्री का पद क्षेत्रीय पार्टी को दिया जाएगा.