जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला का फरलो मंजूर कर लिया गया है, जिसके चलते वह दो हफ्ते जेल से बाहर रह सकेंगे. दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद से तिहाड़ जेल में बंद हैं. दिलचस्प बात यह है कि शनिवार को ही दुष्यंत चौटाला की पार्टी जजपा के समर्थन से भाजपा ने हरियाणा में सरकार गठन का दावा पेश किया है और इसके कुछ घंटों के बाद ही उनके पिता अजय चौटाला को दो हफ्ते का फरलो मिलने की खबर आई है.

अधिकारियों ने कहा कि अजय चौटाला के रविवार को तिहाड़ जेल से बाहर आने की संभावना है. महानिदेशक (कारागार) संदीप गोयल के मुताबिक, ‘अजय चौटाला को दो सप्ताह के लिए फरलो दिया गया है और यह उसी दिन से शुरू हो जाएगा जिस दिन वह जेल परिसर से बाहर निकलेंगे.’ अजय चौटाला के बेटे दुष्यंत शुक्रवार को जेल में अपने पिता से मिले थे. हरियाणा में सरकार बनाने को लेकर जजपा और भाजपा के बीच समझौता हो गया है. रविवार को मनोहर लाल खट्टर सरकार में दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

अजय चौटाला अपने पिता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के साथ जेल में बंद हैं. 2013 में अजय, उनके पिता, दो आईएएस अधिकारियों समेत 53 अन्य लोगों को शिक्षक भर्ती घोटाले तथा अन्य आरोपों में दोषी ठहराया गया था.