राष्ट्रीय टीम का लंबे समय तक एक साथ प्रतिनिधित्व करने वाले सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट के कायापलट के लिए बुधवार को मुलाकात करेंगे. इस समय सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष और राहुल द्रविड़ राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख हैं.

पीटीआई के मुताबिक बीते जुलाई में एनसीए प्रमुख का कार्यभार संभालने वाले राहुल द्रविड़ ने इस संस्था के लिए भविष्य की योजना का खाका तैयार कर रखा है. सौरव गांगुली भी इसे लेकर एक योजना पर काम कर रहे हैं. माना जा रहा है कि जब दोनों पूर्व कप्तानों की मुलाकात होगी तब इन्हीं योजनाओं पर बात की जायेगी.

सोमवार को सौरव गांगुली ने इसे लेकर पीटीआई से कहा, ‘हां, मेरे पास एनसीए को पुर्नजीवित करने की योजना है और मैं 30 अक्टूबर को बेंगलुरु जा रहा हूं.’

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने भी पीटीआई से कहा, ‘गांगुली और द्रविड़ एनसीए की भविष्य की योजना और उसके सामने आने वाले मुद्दों पर चर्चा करेंगे.’ इस बैठक में बीसीसीआई के सभी नव निर्वाचित पदाधिकारी भी भाग लेंगे. तीस अक्टूबर को होने वाली बैठक में एनसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तूफान घोष भी शामिल होंगे.

एनसीए को भारतीय क्रिकेट की ‘सप्लाई लाइन’ माना जाता है. लेकिन पिछले कुछ वर्षों से यह रिहैबिलिटेशन केंद्र सा बन गया है. सौरव गांगुली ने भी अध्यक्ष बनने के बाद इस बात को माना था.