‘50:50 का कोई फॉर्मूला नहीं था.’ 

— देवेंद्र फड़णवीस, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस का यह बयान राज्य में सत्ता को लेकर शिवसेना और भाजपा के बीच मची खींचतान के बीच आया है. उनके मुताबिक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी उनसे यह बात कही है. उधर, शिवसेना इस पर अड़ी है कि यह फॉर्मूला लोकसभा चुनाव से पहले ही तय हो गया था. इसके मुताबिक मुख्यमंत्री का पद ढाई साल के लिए भाजपा और ढाई साल के लिए उसके पास रहना है.

‘सऊदी अरब में भारतीय समुदाय के कठिन परिश्रम और प्रतिबद्धता ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत किया है.’

— नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात एक साक्षात्कार में कही. वे इन दिनों सऊदी अरब के दौरे पर हैं. इस खाड़ी देश में करीब 26 लाख प्रवासी भारतीय रहते हैं.


‘बिहार नहीं संभल रहा तो इस्तीफा दे दीजिए.’  

— तेजस्वी यादव, राजद नेता

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने यह बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कही है. उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में गुंडों और बलात्कारियों राज हो गया है. तेजस्वी ने मीडिया पर भी तंज कसा. उन्होंने कहा कि जंगलराज के कथावाचकों के होंठ अब सील दिए गए हैं. बिहार में हत्या की घटनाओं में तेज बढ़ोतरी के बाद राज्य सरकार बैकफुट पर है.


‘इस तरह के बयान से उनका कोई कद नहीं बढ़ता है.’ 

— दुष्यंत चौटाला, जेजेपी मुखिया और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री

दुष्यंत चौटाला ने यह बात शिवसेना नेता संजय राउत के लिए कही. संजय राउत ने इससे पहले बयान दिया था कि महाराष्ट्र में कोई दुष्यंत चौटाला नहीं है जिसके पिता जेल में हों. उन्होंने यह बात महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा के बीच सत्ता के लिए हो रही खींचतान को लेकर कही थी. भाजपा को समर्थन देने वाली जेजेपी के मुखिया दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला एक मामले में छह साल की जेल की सजा काट रहे हैं.