जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की बौखलाहट एक बार फिर सामने आई है. कश्मीर के कुलगाम में आतंकी हमला हुआ है जिसमें पांच मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि एक घायल है. मारे गए सभी मजदूर कश्मीर से बाहर के हैं. जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाए जाने के बाद से घाटी में ये सबसे बड़ा आतंकी हमला है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया है कि सुरक्षा बलों ने कुलगाम आसपास के इलाकों की घेराबंदी कर ली है और बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चल रहा है. अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भी बुलाया गया है. माना जा रहा है कि मारे गए मजदूर पश्चिम बंगाल के थे, जो दिहाड़ी पर काम करते थे.

कश्मीर में ये आतंकी हमला ऐसे समय हुआ है जब यूरोपीय संघ के 28 सांसद कश्मीर के दौरे पर हैं. सांसदों के दौरे के कारण घाटी में सुरक्षा काफी कड़ी है. इसके बावजूद आतंकी बौखलाहट में किसी ना किसी वारदात को अंजाम दे रहे हैं. सोमवार को ही अनंतनाग में आतंकियों ने एक ट्रक ड्राइवर को गोली मार दी थी और सोपोर में एक बस स्‍टैंड में बस के इंतजार में बैठे लोगों को भी निशाना बनाया था. यूरोपीय सांसदों के इस दौरे के बीच ही श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर के कुछ इलाकों में पत्थरबाजी की घटनाएं भी सामने आईं हैं.