पश्चिम बंगाल सरकार ने कश्मीर गए राज्य के मजदूरों को वहां से निकालने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी जानकारी दी है. खबरों के मुताबिक उन्होंने कहा, ‘कश्मीर गए कुल 131 मजदूरों को राज्य सरकार की मदद से पश्चिम बंगाल वापस लाया जाएगा. ये मजदूर मुर्शिदाबाद, दिनाजपुर और मालदा के हैं.’

हाल में कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों ने छह मजदूरों की हत्या कर दी थी. ये मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के थे. ये सभी वहां फसल की कटाई का काम करने गए थे. बीते अगस्त में अनुच्छेद 370 के निष्प्रभावी होने और हाल में हुए हमलों के बाद से कश्मीर घाटी में बाहरी लोगों के लिए हालात बहुत मुश्किल हो गए हैं.

ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार ने कश्मीर घाटी में रह रहे पश्चिम बंगाल के बाकी मजदूरों को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और दो अधिकारी उन्हें वापस लाने के लिए कश्मीर गए हुए हैं. उनके मुताबिक अब तक नौ लोगों को श्रीनगर वापस लाया जा चुका है जबकि बाकी के मजदूर बारामुला और घाटी की अन्य जगहों पर हैं. पीटीआई के मुताबिक पश्चिम बंगाल सरकार ने इन्हें वापस लाने के लिए विशेष ट्रेन का बंदोबस्त किया है.